NEWS

गुरमीत राम रहीम सिंह से जुडी सबसे बड़ी 5 खबर :डेरा समर्थकों की हिंसा में 29 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा लोग घायल

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पंचकूला: साध्वी यौन शोषण मामले में गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी करार देने के बाद हरियाणा और पंजाब के कई जिलों में डेरा अनुयाइयों ने जमकर ङ्क्षहसा की। पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ हुए संघर्ष में 29 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। पंचकूला की केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 15 वर्ष पुराने इस मामले में आज राम रहीम को दोषी ठहराया। इस मामले में सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा। राम रहीम को दोषी ठहराने की खबर जैसे ही अदालत के कमरे से बाहर आई पंचकूला में एकत्रित बाबा के हजारों अनुयाइयों ने उपद्रव और तोडफ़ोड़ शुरू कर दी

पंजाब-हरियाणा कोर्ट का बड़ा आदेश, राम रहीम की संपत्ति होगी जब्त

पंजाब-हरियाणा कोर्ट ने राम रहीम की संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी कर दिया है। डेरा समर्थकों की हिंसा को देखते हुए कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है। हाई कोर्ट ने डेरा की संपत्ति की लिस्ट भी मांगी है। कोर्ट ने कहा कि संपत्ति बेचकर नुकसान की भरपाई की जाए।

सीबीआई की एक विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 15 वर्ष पुराने बलात्कार के एक मामले में आज दोषी करार दिया। सीबीआई के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने 50 वर्षीय डेरा प्रमुख को बलात्कार का दोषी ठहराते हुए कहा कि उनकी सजा का एलान 28 अगस्त को किया जाएगा। राम रहीम को सात वर्ष के कारावास से लेकर अजीवन कारावास तक की सजा सुनाई जा सकती है। राम रहीम को सेना के पश्चिमी कमांड के अस्थाई जेल में रखा जाएगा। बता दें कि पंजाब व हरियाणा में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सेना पूरी तरह से मुस्तैद है।

राम रहीम पर आए फैसले के बाद देशभर में हाई अलर्ट जारी

chandigarh panchkula | wikifeed.in

आई की एक विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 15 वर्ष पुराने बलात्कार के एक मामले में आज दोषी करार दिया। कोर्ट के फैसले के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब, हरियाणा और शिमला में हिंसा की सूचना है।

सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने अदालत के बाहर संवाददाताओं को यह कहा:

 डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीमको सात वर्ष के कारावास से लेकर अजीवन कारावास तक की सजा सुनाई जा सकती है

 डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम के केस पर रोहतक में धारा 144 जहां डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को ‘वीआईपी’ जेल में रखा गया है.

gurmeetji | wikifeed.in

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की बलात्कार के मामले में 31 लोगों की मौत हो गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक हुई। हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर, जो इस स्थिति को भंग करने के लिए आग लगा रहे हैं, उनके पंजाब के समकक्ष अमरिंदर सिंह और शीर्ष खुफिया और सुरक्षा अधिकारी बैठक में शामिल होंगे। धारा 144 पंचकूला, सिरसा और रोहतक और दिल्ली और पंजाब के कई जिलों में जगह बना हुआ है।

डेरे का बयान- हमारे साथ हुआ अन्याय, कोर्ट के फैसले को देंगे चुनौती

डेरा सच्चा सौदा ने वर्ष 2002 के बलात्कार मामले में अपने गुरु गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ सीबीआई अदालत के फैसले को ‘अन्यायपूर्ण’ करार देते हुए कहा कि वह फैसले के खिलाफ अपील करेगा। फैसला सुनाए जाने के बाद आज बड़े पैमाने पर जारी हिंसा के बीच डेरा प्रवक्ता दिलावर इंसा के हस्ताक्षर वाले बयान में शांति की अपील की गई है। हिंसा में अब तक 29 लोगों की जान जा चुकी है। और 200 लोग घायल हो चुके हे  बयान में कहा गया कि यह अन्यायपूर्ण है। हम फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.

gurmeetji | wikifeed.in

दिलावर इंसा ने कहा किहमारे साथ कुछ ऐसा हुआ है जो अतीत में गुरुओं के साथ होता रहा है। डेरा सच्चा सौदा मानवता की बेहतरी को सर्मिपत है। हम सभी से शांति बनाये रखने का आग्रह करते हैं। सीबीआई जज जगदीप सिंह ने वर्ष 2002 में अज्ञात व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई गई लिखित शिकायत के आधार पर 50 वर्षीय डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दोषी ठहराया। शिकायत में राम रहीम पर दो महिला अनुयायियों के यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया गया था। सीबीआई के वकील एचपीएस वर्मा ने अदालत के फैसले के बारे संवाददाताओं को बताया कि 28 अगस्त को डेरा प्रमुख को सजा सुनाई जाएगी।

कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कोई हमदर्दी नहीं: सीएम खट्टर

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद पैदा हुई स्थिति से निपटने को लेकर निशाने पर आए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज स्वीकार किया कि कुछ चूक हुई है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उचित कार्रवाई की जा रही है। ङ्क्षहसा पर संवाददाताओं के तीखे सवालों का सामना करते हुए खट्टर ने कहा ने कहा, ‘‘चूक की पहचान की गई है और हम उचित कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं होना चाहिए।’’ ङ्क्षहसा में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हो गए हैं।

CM Khattar | wikifeed.in

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोगों ने जान गंवा दी और वाहनों को आग लगा दी गई जबकि सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया। भीड़ ने मीडिया की कुछ ओबी वैन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।’’ उन्होंने कहा कि कानून तोडऩे वालों के साथ किसी भी तरह की हमदर्दी नहीं दिखाई जाएगी, कानून को हाथों में लेने वालों के खिलाफकार्रवाई की जा रही है। हमने कुछ दोषियों की पहचान कर ली है जिनमें सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने वाले लोग भी शामिल हैं, इनमें से कुछ को पकड़ लिया गया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’  उन्होंने कहा, ‘‘सरकार नुकसान का आकलन करेगी।’’

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

1 Comment

Click here to post a comment