Yogi Adityanath | wikifeed.in
NEWS

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एंटी भू-माफिया पोर्टल को लॉन्च किया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के योजना भवन में शनिवार को एक पोर्टल लॉन्च किया जिसमें एंटी भू-माफिया अभियान की पूरी जानकारी है. इस पोर्टल पर एंटी भू-माफिया स्क्वाड द्वारा भू-माफियाओं पर अबतक की कार्रवाई की जानकारी पूर्ण रूप सै दी जाएगी.

वहीं अवैध कब्जों के लिए हर तहसील, जनपद, मंडल और राज्य स्तर पर एंटी भू माफिया टास्क फोर्स गठित किया गया है और अभियान चलाकर सभी जिलों में अवैध कब्जों को चिन्हित कर कब्ज़ा मुक्त कराने कि कार्यवाही की जा रही है

इस अभियान के तहत 5895 हेक्टेयर अतिक्रमण भूमि मुक्त कराई गई है. वहीं अभियान के दौरान अब तक जिला प्रशासन ने टास्क फोर्स के माध्यम से ग्रामसभा, राजकीय भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले 1,53,808 अतिक्रमणताओं को चिन्हित किया है और उनके विरुद्ध 16,505 राजस्व और सिविल वाद दर्ज किए गए और 940 प्रकरणों पर कार्यवाही की गई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ खुद इस टास्क फोर्स की निगरानी करते हैं. सरकार ने ज़बरन जमीन क़ब्ज़ा करने वाले लोगों की सूची बनाने का आदेश दिया था. जिले में थाना स्तर पर चकबंदी ऑफ़िसर और थानेदार यह सूची बनाएंगे. इलाक़े के दबंगों की ज़मीनों का ब्योरा देने का भी आदेश दिया गया था.

Add Comment

Click here to post a comment




Subscribe for wikifeed