Aus vs Nz Test Match - wikifeed
Sports

Aus vs NZ Test Match ‘बॉक्सिंग डे’ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन (XI) की घोषणा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Aus vs NZ Test Match ‘बॉक्सिंग डे’ (Boxing Day) ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्लेइंग इलेवन (XI) की घोषणा मेलबर्न टेस्ट में उतरेगी कीवी टीम

(Boxing Day Australia vs New Zealand Test Match, Boxing Day, Boxing Day Test Match, Aus vs Nz,  New Zealand Tem)

Boxing Day Australia vs New Zealand Test Match: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पड़ोसी हैं लेकिन क्रिकेट मैदान पर ये दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी 32 साल बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर एक-दूसरे का सामना करेंगे। इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से यहां शुरू होगा जिसमें न्यूजीलैंड सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगा। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में पहला टेस्ट मैच 296 रन के बड़े अंतर से जीता था। न्यूजीलैंड इससे पहले 26 दिसंबर यानि बॉक्सिंग डे को मेलबर्न में आखिरी बार 1987 में खेला था। तब वर्तमान टीम के उसके केवल चार खिलाडि़यों नील वैगनर, रॉस टेलर, बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम का ही जन्म हुआ था।

Aus vs Nz Test Match - wikifeed

इस मैच से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम New Zealand Cricket Team के लिए अच्छी खबर है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट Fast bowler trent bolt अब पूरी तरह फिट हैं और वो दूसरे टेस्ट में कीवी टीम Kiwi team के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। कप्तान केन विलियमसन (Captain Kane Williamson) ने खुद इस बात की पुष्टि की है।

बोल्ट Trent Boult को पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच test match में चोट लग गई थी। इसी कारण वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। क्रिसमस की सुबह विलियमसन Williamson ने प्लेइंग XI का ऐलान किया और बताया कि टॉम ब्लंडेल Tom Blundell दो साल बाद वापसी करेंगे।

विलियमसन ने कहा:

‘ये शानदार मौका है। बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने में अलग ही मजा आता है। टीम के खिलाड़ी इसे देखकर बड़े हुए हैं और अब इसका हिस्सा होना बड़ी बात है।’

ब्लंडेल के बारे में विलियमसन ने कहा:

‘वो पॉजिटिव खिलाड़ी है और एक स्मार्ट क्रिकेटर, जो स्थितियों के साथ सामंजस्य बिठाने की कोशिश करते हैं। ये जरूरी है कि वो मैदान पर जाकर अपना स्वाभाविक खेल खेलें।’

तेज गेंदबाज टिम साउथी ने माना कि यह उसकी टीम के लिए विशेष क्षण है। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर मैच के पहले दिन लगभग 75 हजार दर्शकों के पहुंचने की संभावना है। न्यूजीलैंड के कई दिग्गज क्रिकेटरों को यह मौका नहीं मिला इसलिए यह खास है। हर कोई बॉक्सिंग डे Boxing Day टेस्ट मैच देखते हुए बड़ा हुआ है। दर्शक और इतिहास इसके साथ हैं और न्यूजीलैंड को 30 साल से भी अधिक समय से इसमें खेलने का मौका नहीं मिला है, यह थोड़ा अलग है।

Aus vs Nz Test Match - wikifeed

Australia vs New Zealand Test Match न्यूजीलैंड ने मैच के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने चोट से उबरने के बाद वापसी की है जबकि जीत रावल की जगह शीर्ष क्रम में टॉम ब्लंडेल को रखा गया है। बोल्ट पर्थ में पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। टॉम लाथम के साथ ब्लंडेल पारी का आगाज करेंगे। ब्लंडेल ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने अपना आखिरी मैच दिसंबर 2017 में खेला था और उसमें भी वह आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। ब्लंडेल अमूमन मध्य क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरते थे।

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा उनकी टीम पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। एक महीने पहले यहां खतरनाक पिच के कारण शैफील्ड शील्ड मैच रद करना पड़ा था। पिच को देखने के बाद ही पांच गेंदबाजों पर फैसला किया जाएगा, लेकिन परिस्थितियों के अनुसार संभावना पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की है और ऐसे में क्वींसलैंड के तेज गेंदबाज माइकल नेसेर को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

Aus vs Nz Test Match - wikifeed

ऑस्ट्रेलिया अमूमन चार विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ खेलता रहा है जिनमें तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर शामिल होता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, इससे पहले वह 2013 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरा था। अगर वह पांच गेंदबाजों के साथ उतरता है तो मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लियोन के साथ नेसेर को रखा जा सकता है जबकि चोटिल जोश हेजलवुड की जगह जेम्स पैटिनसन लेंगे। ऐसे में ट्रेविस हेड को बाहर बैठना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड:

  • केन विलियमसन (कप्तान) Kane Williamson (captain)
  • टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell)
  • रॉस टेलर (Ross Taylor)
  • हेनरी निकोलस (Henry Nicholls)
  • बीजे वॉटलिंग (BJ Watling)
  • कोलिन डि ग्रैंडहोम (Coleen de Grandholm)
  • मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner)
  • टिम साउदी (Tim Southee)
  • नील वेगनर (Neil Wegner)
  • ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.