latest information - wikifeedwikifeed.in
Information

This is the daughters of India’s top billionaires who adopted their way to make their names in business names

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उनके नाम बनाने के लिए अपने स्वयं के पथ का अनुसरण करने वाले शीर्ष भारतीय अरबपतियों की बेटियां

वे कहते हैं कि आप भाग्यशाली हैं यदि आप एक चांदी के चम्मच से पैदा होते हैं। अरबपति के बच्चे का जीवन शाही, शानदार और सब कुछ है जो एक मनुष्य इस धरती पर चाहता है। लेकिन क्या अगर इन बच्चों ने अपने उत्तराधिकार से दूर जाने का फैसला किया और अपनी पहचान बनाने का फैसला किया? वास्तव में सराहना! यहां भारत के शीर्ष अरबपतियों की बेटियों की सूची दी गई है जिन्होंने व्यापार के नामों में अपने नाम बनाने के लिए अपना रास्ता अपनाया

1 -ISHA AMBANI
फोर्ब्स की सूची के अनुसार भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की बेटी होने के नाते, ईशा ने येल विश्वविद्यालय के मनोविज्ञान और दक्षिण एशियाई अध्ययन में स्नातक किया। अब उन्हें जिओ और रिलायंस रिटेल के निदेशक मंडलों में शामिल किया गया है।

 ISHA AMBANI | wikifeed.in

2015 में, मुकेश अंबानी के बच्चों – ईशा और आकाश – टेलिकॉम में रिलायंस ग्रुप द्वारा किए जाने का समारोह मनाते हुए एक समारोह में केंद्रस्थ थे। इसकी शुरुआत के बाद से दोनों भाई-बहन कंपनी के साथ मिलकर जुड़े हुए हैं। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि ईशा परिवार के व्यवसाय से अपनी शैक्षणिक महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए ब्रेक ले सकता है।

isha ambani | wikifeed.in

2-JAYANTI CHAUHAN
बिजलारी ग्रुप के मालिक रमेश चौहान, बिजनेस टाइकून की बेटी 32 वर्षीय जयंती समूह के निदेशक हैं।

JAYANTI CHAUHAN | WIKIFEED.IN

मुंबई: परिवार के कारोबार से बाहर निकलने के एक साल बाद, जयंती चौहान गर्म सीट पर वापस आ गईं, रस्सियों को सीख रही है और अपने पिता, 1000 करोड़ की प्रतिष्ठित बोतलबंद पानी के ब्रांड के 71 वर्षीय संस्थापक से बैटन लेने की तैयारी कर रही है। बिसलरी। बोतलबंद पानी में 43 वर्षीय अग्रणी में 27 वर्षीय feisty निदेशक thunders, “ब्रांड जब तक मैं जीवित हूँ के रूप में बिक्री के लिए नहीं है। मुझे चार साल दो और तुम बिस्लेरी का एक अलग अवतार देखेंगे।”

YASHASVINI JINAL

YASHASVINI JINAL | WIKIFEED.IN
कथक में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, यशस्विनी, व्यापार जगत के नवीन जिंदल की बेटी हैं। वह कथक में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन देना पसंद करते हैं। 2015 में, अपने दिल्ली के सबसे स्टाइलिश यूथ आयकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया।

NISA GODREJ

Nisa Godrej, President, Human Capital & Innovation at the launch of aer, GCPL's air care brand | wikifeed.in

वह गोदरेज समूह के अध्यक्ष आदी गोदरेज की बेटी हैं। निसा ने हार्वर्ड से एमबीए में अपनी स्नातकोत्तर परीक्षा पूरी की वह गोदरेज इंडस्ट्रीज और उसकी सहयोगी कंपनियों के लिए कॉरपोरेट रणनीति और मानव पूंजी कार्यों की देखरेख करते हैं। वह वर्तमान में जीसीपीएल, गोदरेज एग्रोवेट और टीच फॉर इंडिया के बोर्डों पर हैं

5) VANISHA MITTAL

VANISHA MITTAL | wikifeed.in

फोर्ब्स द्वारा जारी सूची में स्टील के राजा लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी वनिशा मित्तल दुनिया की सबसे अमीर व्यक्तियों की बेटियों में नंबर एक रही हैं। 2004 के बाद से, वह एलएनएम होल्डिंग्स (मित्तल समूह के लिए होल्डिंग कंपनी), आर्सेलर मित्तल, मित्तल स्टील, टेर्मेटौ जेएससी में निदेशक रहे हैं।

6) ANANYASHREE BIRLA

ananyashree birla | wikifeed.in
वह आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम की बेटी हैं। अनन्या अपने स्वयं के सूक्ष्म वित्त संगठन स्वंत्र तंत्र को चलाता है। यह कंपनी ग्रामीण भारत में लघु वित्त के माध्यम से महिलाओं को सहायता करती है

7) RADHA KAPOOR

Radha Kapoor | wikifeed.in

वह यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की बेटी हैं। पार्सन्स स्कूल ऑफ डिज़ाईन से ललित कला में अपनी डिग्री पूरी करने के बाद, उन्होंने डिजाइन में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट वेंचर्स के साथ साझेदारी की। वह वर्तमान में आईओएसआईआईटी के संस्थापक और सीईओ के रूप में कार्य करते हैं और आईएसडीआई के कार्यकारी निदेशक हैं।

8) ROSHNI NADAR

ROSHNI NADAR | wikifeed.in

बेटी एचसीएल के संस्थापक शिव नादर वह कार्यकारी निदेशक और एचसीएल एंटरप्राइज़ के सीईओ हैं

9) AKSHATA MURTHY

AKSHATA MURTHY | wikifeed.in
वह भारत के सबसे बड़े आईटी और सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के संस्थापक, नारायणमूर्ति की बेटी हैं। वह फिलहाल एक डच क्लेटेक इन्क्यूबेटर फंड में टैन्ड्रिज में काम कर रही है, जो कि इसके विपणन निदेशक हैं।

10) PIA SINGH

PIA SINGH | wikifeed.in

के.पी. सिंह की बेटी, एक रियल एस्टेट मैनेजर पिया सिंह डीएलएफ मनोरंजन उद्यम, डीटी सिनेमा के प्रमुख हैं। वे कौशल अकादमी प्राइवेट लिमिटेड के वाइस चेयरमैन के तौर पर काम करते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

2 Comments

Click here to post a comment