panchkula violence | wikifeed.in
NEWS

गुरूमीत राम रहिम के लोगो ने पंचकूला में चल रहे हमले में अभी तक 12 लोगो की मौत और 70 घायल हो चुके हे

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चंडीगढ़: आध्यात्मिक गुरु गुरमीत राम रहीम सिंह को 2002 में दो महिला अनुयायियों के साथ बलात्कार का दोषी ठहराया जाने के तुरंत बाद हरियाणा के पंचकुला शहर में भय, बड़े झड़पों, आगजनी और हिंसा भड़क उठी। पंचकूला में हिंसा में सात लोग मारे गए और 70 घायल हुए। । राम रहीम को सोमवार को सजा सुनाई जाएगी और उसे सरकारी हेलीकॉप्टर में भेजा जाएगा, कथित तौर पर रोहतक को 5 बजे तक, पंचकूला में तैनात 600 सैनिकों के नियंत्रण में मदद करने के लिए सेना को बुलाया गया था। इससे पहले, पुलिस ने हवा में गोली चलाई, और राम रहीम के समर्थकों की भीड़ को फैलाने और फैलाने के लिए आंसू गैस और पानी के तोपों का इस्तेमाल किया, लेकिन अदालत के पास उन्हें आसानी से सजा सुनाई गई, जिसने उन्हें दोषी ठहराया। एक लाख से अधिक राम रहीम के अनुयायियों ने फैसले के लिए पंचकुला में एकत्र किया था, जिससे एक अनिश्चित स्थिति पैदा हुई थी।

 (source:NDTV)

पंचकूला की क्षितिज 5 बजे तक मोटी धमन में आ गई थी। एम्बुलेंस घायल लोगों को स्थानीय अस्पतालों में बंद कर रहे थे कम से कम एक कार और एक फायर इंजन आग लगा दी गई थी मीडिया पर हमला किया गया; एक लाइव ब्रॉडकास्ट वैन आग लगा दी गई और पूरी तरह से नष्ट हो गया। एक इंजीनियर को भीड़ से गिरफ्तार किया गया था और सिर पर मारा गया था

panchkula violence | wikifeed.in

हिंसा पंजाब के बटिंडा और हरियाणा में सिरसा सहित अन्य शहरों में फैल गई, जहां राम रहीम के मुख्यालय एक परिसर में स्थित हैं जो सैकड़ों एकड़ तक फैली हुई है।

दिल्ली में एक बस की आग लग गई थी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शांति के लिए अपील की; राजधानी को उच्च चेतावनी पर रखा गया है। पुलिस ने अपने उपग्रह शहर गुड़गांव में कहा कि क्षेत्र शांत है

panchkula violence | wikifeed.in

पंजाब में मालाउट और बुलुआना के शहरों में दो ट्रेन स्टेशनों की आग लगा दी गई थी। पंजाब और हरियाणा के माध्यम से चलाने वाली करीब 200 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

राम रहीम ने 200 कार के कवच के मैदान में फैसले के लिए पहुंचे और अपनी आँखें बंद कर दीं और प्रार्थना में मुहैया किए गए हाथों के रूप में फैसला सुनाया।

कल रात तक रामचंद के एक लाख से अधिक अनुयायी पंचकुला से अधिक चलते थे – पिछले दो दिनों में उन समूहों के विस्तार हुए। हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर के अनुरोध पर सेना स्टैंडबाय पर है।

कल, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंचकूला में राम रहीम भक्तों की भारी उपस्थिति के खिलाफ पर्याप्त व्यवस्था करने में विफल रहने के लिए प्रशासन पर हमला किया।

आधी रात को एक वीडियो संदेश में, राम रहीम ने अपने अनुयायियों से अपील की कि वे फैलाने और घर लौट आए, और उन्हें शांति बनाए रखने का आग्रह किया। उनके अनुरोध ने पंचकुला में अपने भक्तों को नहीं रोक दिया था, जिन्होंने कहा था कि वे उनके लिए समर्थन दिखाने के लिए शहर में रहेगा। कई लोगों ने यह भी कहा कि वे उसे व्यक्ति में झलकना चाहते हैं

पंजाब और हरियाणा के माध्यम से यात्रा करने वाली कई ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। सरकारी कार्यालय, स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment