india v/s bangladesh
india v/s bangladesh
Sports

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया,अब पाकिस्तान की बारी

भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगा तो रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

रिकॉर्ड के मामले में भारत इस मैच जीत का प्रबल दावेदार है. क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और ऐसे में बांग्लादेश को जीत का दावेदार नहीं मानना गलत होगा. भारतीय टीम भी अपने इस पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी तरह की भी ढिलाई बरतने से बचना चाहेगी.

बांग्लादेश ने जिस तरह से लीग चरण में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार वापसी करके जीत दर्ज की उसे देखते हुए कोई भी टीम उसको कमजोर मानने की गलती नहीं करेगी. इस जीत से बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपनी राह तैयार की थी.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम भी आत्मविश्वास से भरी है. वह अपनी यही फॉर्म बरकरार रखकर बांग्लादेश को हराने की कोशिश करेगी.

भारत के बल्लेबाज फॉर्म में हैं, गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और क्षेत्ररक्षण भी बेहतरीन है. कुल मिलाकर विराट कोहली की टीम अभी खेल के तीनों विभाग में अव्वल नजर आ रही है. ऐसे में भाग्य के भरोसे सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली मशरफे मुर्तजा की टीम को जीत दर्ज करने के लिए एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर कुछ विशिष्ट प्रदर्शन करना होगा.

बांग्लादेश इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी टीमों को हरा चुका है जो महज इत्तेफाक नहीं माना जा सकता. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में बनाए रखता है या फिर उमेश यादव को वापस टीम में लाता है क्योंकि अभ्यास मैच के दौरान उनकी तेज गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाज नहीं टिक पाए थे. भारत ने 240 रन से जीत दर्ज की थी.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पराजित करते हुए फाइनल में प्रवेश करके एक बार फिर चैंपियन बनने की उम्मीदें जगा दी हैं.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 का दूसरा सेमीफाइनल एजबेस्टन के बर्मिंघम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया. डिफेंडिंग चैंपियन टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से पराजित करते हुए फाइनल में प्रवेश करके एक बार फिर चैंपियन बनने की उम्मीदें जगा दी हैं. अब फाइनल में उसका मुकाबला 18 जून को भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से ओवल में धुर विरोधी पाकिस्तान से होगा. 10 साल बाद टीम इंडिया किसी फाइनल में पाकिस्तान से दो-दो हाथ करेगी. इससे पहले दोनों टीमें साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ीं थीं, जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मार ली थी. जब भी यह दोनों देश क्रिकेट के मैदान पर होते हैं, तो उनके फैन्स अपनी टीम को हारते हुए देखना पसंद नहीं करते हैं. जाहिर है ऐसे में फाइनल मुकाबला अपार रोमांच से भरपूर होगा.

फिलहाल बात दूसरे सेमीफाइनल की करते हैं, जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश की ओर से रखे गए 265 रनों के लक्ष्य को एक विकेट खोकर 40.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. रोहित शर्मा ने नाबाद शतक (123 रन, 129 गेंद, 15 चौके, 1 छक्का) लगाया, तो कप्तान विराट कोहली 96 रन (78 गेंद, 13 चौके) पर नाबाद रहे. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 178 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. शिखर धवन ने तेजी से रन जुटाते हुए 34 गेंदों में 46 रन (7 चौके, 1 छक्का) ठोके और रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच मिला.

 

Also Read

Plastic Rice Rumors: Here Are Easy Ways To Identify Plastic Rice

Add Comment

Click here to post a comment