Delhi coronavirus Noida Agra - wikifeed
Latest Updates coronavirus News from Agra, Delhi, Noida - कोरोना वायरस
NEWS

Delhi के coronavirus से पीड़ित व्यक्ति के जरिए Noida, Agra तक ऐसे फैला Virus

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली Delhi में सोमवार को जो शख्स कोरोना वायरस coronavirus से पीड़ित पाया गया था, उसके जरिए यह वायरस कुछ और लोगों में भी फैलने की आशंका जताई गई है। ऐसे 6 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली में coronavirus से पीड़ित पाए गए शख्स का इलाज दिल्ली के (Dr. Ram Manohar Lohia Hospital) में चल रहा है. इस बिच उत्तर प्रदेश के हेल्थ मिनिस्टर जय प्रताप सिंह के मुताबिक दिल्ली के पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आये आगरा के 6 लोगो में भी coronavirus की पुस्टी हुई है. उन्होंने बताया के उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में भेज दिया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक हेल्थ मिनिस्टर ने एक जानकारी दी है ‘की एक परिवार यूरोप घूम कर आया था और वापस आकर दिल्ली में उन्होंने रिस्तेदारो के साथ पार्टी की थी.

Delhi coronavirus Noida Agra - wikifeed

आपको बता दे, की सरकार की और जारी रिपोर्ट में बताया गया है की

Delhi coronavirus Noida Agra - wikifeed

“आगरा में जांच के दौरान 6 मामलो की जानकारी मिली है. जिनके नूमने पुणे की लेब भेजे गए है.” अब उन लोगो का भी पता लगाया जा रहा जो इन लोगो के भी सम्पर्क में आये थे.

रिपोर्ट के मुताबिक Delhi के coronavirus से पीड़ित शख्स का बेटा नोएडा के एक स्कूल में पढ़ता हैं. इसके चलते और भी बच्चों के परिजन इस बात को लेकर परेशान है. सुवास्थ विभाग से जानकारी मिलने के बाद दो बच्चो के सैम्पल लिए गए है. दोनों अलग अलग स्कूल में पड़ते थे. अभी तक दोनों में से किसी की भी coronavirus (कोरोनावायरस) की पुस्टी नहीं हुई है. लेकिन कोरोना वायरस के इस खोब को चलते हुए इन दोनों स्कूलों को 2-3 दिन के लिए बंद कर दिया है और परीक्छाये टाल दी गयी.

coronavirus को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा:

कोरोना वायरस (coronavirus) को लेकर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा है, ” की लोगो को घबराने की जरूरत नहीं है उन्होंने ट्वीट किया कोरोना वायरस की तयारिओ को लेकर समीछा की मंत्रालय और राज्य सरकार मिलकर काम कर रहे है. भारत में आने वाले लोगो की स्क्रीनिंग चल रही है. और उन्हने चिक्तसा सुविधाएं भी दी जा रही है डरने की जरूरत नहीं है.

दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने मगलवार को संसद में PM Modi से मुलाकात की:

दिल्ली के Chief Minister Arvind Kejriwal ने मगलवार को संसद में Prime Minister Narendra Modi से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने बताया की कोरोना वायरस को लेकर भी चर्चा भी की. coronavirus को देखते हुए विदेश से भारत आने वाले लोगो की जांच चल रही है. भारत ने कई देश के लिए 3 मार्च से पहले जारी किये गए वीजा को रद्द कर दिया है. सुवास्थ मंत्रालय की जानकारी के मुताबिक इटली, ईरान, साउथ कोरिया, और जापान से आने वाले यात्रिओ को वीजा या eवीजा जारी किया गया है उसे रद्द कर दिया गया है. 3 मार्च के बाद इन देश के किसी भी नागरिक को भारत का वीजा नहीं दिया जायेगा। इसके आलावा भारतीय नागरिको को भी इन देशो में जाने से मना किया गया है.

चीन में कोरोना वायरस (coronavirus) का संक्रमण कम:

इस बीच चीन में कोरोना वायरस (coronavirus) का संक्रमण कुछ कम हो रहा है. मंगलवार की सुबह यहाँ पर 25 मामले सामने आये जो जनवरी के बाद सबसे कम है. WHO के आंकड़ा के मुताबिक पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (coronavirus) से मरने वालो की संख्या बढ़कर 3110 हो गई है.

साउथ कोरिया में कोरोना वायरस संकरित लोगो की सख्या:

चीन के बाद कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित हुए साउथ कोरिया में कोरोना वायरस संकरित लोगो की सख्या बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार की सुबह यहा तीन और मरीजों मोत हो गयी.

ईरान में कोरोना वायरस संकरित लोगो की सख्या

ईरान में सुवास्थ विभाग के एक अधिकारी ने बताया की देश में coronavirus से 77 लोगो की मोत हुई है. और 2300 मरीज इस वायरस से पीड़ित है. ईरान के सर्वोच्च नेता (Ali Khamenei) सेना से सुवास्थ विभाग की मदद करने को कहा है.

फ्रांस में कोरोना वायरस (coronavirus)

फ्रांस में कोरोना वायरस (coronavirus) को लेकर सबसे ज्यादा परभावित इलाको में लगभग 120 स्कूल बंद कर दिए है. सुवास्थ मंत्री ने बताया की आने वाले वक्त में और स्कूलों को बंद किया जा सकता है. फ्रांस में अब तक कोरोना वायरस के 191 मामले सामने आये है. जबकि 3 लोगो की जान गई है.

(Nearly all suspected cases of novel coronavirus from Agra and the National Capital Region can be traced back to a confirmed case from the capital. The health ministry on Tuesday said these six cases depicted a “high viral load” during sample testing in Agra.)
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

2 Comments

Click here to post a comment

  • […] अभी तक पूरी दुनिया में 1,69,524 लोग कोरोना (Corona) की चपेट में आ चुके हैं. इसमें 6515 लोगों की मौत हो चुकी है. अकेले चीन में ही 3213 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित लोग इटली में हुए हैं. वहां अभी तक 1809 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इटली में 24747 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. बता दें कि इटली में एक दिन में 368 लोगों की मौत हुई है. यह भी: Delhi के coronavirus से पीड़ित व्यक्ति के जरिए Noida, … […]