NEWS

Maruti Suzuki sells more than 1 lakh alto in 5 months

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

ऑल्टो मारुति सुजुकी स्थिर से सबसे सस्ती कार है और हां, इसमें जगह के संबंध में चिंताएं हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से, खरीदारों वहाँ एक अच्छा डिजाइन और अच्छे ईंधन छमता के साथ कुछ भी चाहते हैं।

मारुति सुजुकी का भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में हमेशा प्रभुत्व रहा है और यह कारों की वर्तमान फसल के साथ भी जारी है। बालेनो, विटारा ब्रेज़्जा, इग्निस और अब डिज़ाईर सभी भारत में मारुति सुजुकी के लिए पाई का एक बड़ा टुकड़ा हथियाने में एक तारकीय नौकरी कर रहे हैं। लेकिन पिछले 17 वर्षों से एक कार की बिक्री में एक कार के योगदान को मत भूलना है, जो एक बड़ा दल है, जो कि वास्तव में 2017 के पहले पांच महीनों में एक लाख से अधिक बिक्री में दर्ज है। हां, हम अल्टो के बारे में बात कर रहे हैं और छोटी कार के लिए यह एक मील का पत्थर क्या है

मारुति सुजुकी के कुछ आंकड़ों के मुताबिक ऑल्टो की कुल बिक्री का करीब 25 फीसदी हिस्सा 30 साल से कम उम्र के युवा ग्राहकों से आता है और पिछले तीन सालों में यह योगदान 4 फीसदी बढ़ गया है।

मारुति सुजुकी ने पहली बार सितंबर 2000 में भारतीय बाजार में ऑल्टो का शुभारंभ किया और भारत में अपने अस्तित्व के 17 वर्षों में, कंपनी ने ग्राहकों की मांगों को पूरा करने के लिए इसे बार-बार उन्नत किया है। अल्टो के प्रक्षेपण के पहले तीन वर्षों में, यह 1 लाख संचयी बिक्री दर्ज कर रहा था। 2016-17 के दौरान, मारुति सुजूकी ने श्रीलंका, चिली, फिलीपींस और उरुग्वे जैसे बाजारों में 21,000 से अधिक ऑल्टो की बिक्री की और यह घरेलू बिक्री के अतिरिक्त है

मारुति सुजुकी ने नियमित रूप से नवीनतम तकनीक और नई सुविधाओं के साथ अल्टो को नियमित रूप से अपग्रेड किया है। यह दो इंजन विकल्प – 800 सीसी और के10 – और एक सीएनजी ईंधन संस्करण के साथ आता है। मारुति सुजुकी ने इसे ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन (एजीएस) तकनीक से सुसज्जित किया है जो अल्टो को मारुति सुजुकी से सबसे सस्ती ऑटोमेटिव कार बनाती है। स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन संस्करण की मांग में वृद्धि हुई है और मांग लगातार बढ़ रही है

जबकि मारुति सुजुकी का ऑल्टो के साथ सफलता का अच्छा हिस्सा रहा है, यह वर्तमान में कार की एक नई पीढ़ी लाने पर काम कर रहा है और हमने आपको इसके बारे में पहले ही बताया है। मारुति सुजूकी एक अवधारणा कार पर काम कर रही है जो कि ऑल्टो परिवार 2018 के बाद की दिशा तय करेगी। अवधारणा कार को 2018 ऑटो एक्सपो में दिल्ली में छेड़ा जाएगा।

मारुति सुजुकी ऑल्टो हाल ही में रेनॉल्ट क्विड और डट्सन रेडी-गो जैसे कुछ अन्य लोगों से मुश्किल प्रतियोगिता का सामना कर रही है। वित्त वर्ष 2016-17 के पहले आठ महीनों में ऑल्टो बिक्री ने एक हिट लिया है। बिक्री में 7.4 प्रतिशत की गिरावट आई और 1,62,8 9 4 इकाइयों की बिक्री हुई, जबकि रेनॉल्ट क्वाड ने इसी साल की समान अवधि में 11,044 यूनिट्स से 73,676 वाहनों की बिक्री की।

जब नई-जन ऑल्टो की बात आती है तो मारुति सुजुकी ऊपर से निचले दृष्टिकोण का उपयोग करेगी, इसलिए हम उन्नत कनेक्टिविटी और एक बेहतर यूजर इंटरफेस के क्षेत्र में बदलावों की एक पूरी गुच्छा की उम्मीद करते हैं। उम्मीद है कि यह एक अच्छी इंफूटमेंट प्रणाली पाने के लिए और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार्प्ले की अपेक्षा भी एक बहुत ही बढ़िया विचार नहीं होगा। लेकिन इस सेगमेंट पर विचार करते हुए, हम अपेक्षा करते हैं कि इग्निस और बालेनो दोनों पर सिस्टम की फिट और खत्म हो। वास्तव में यह पहली बार एक सेगमेंट होगा यदि यह आता है। ऑल्टो को इन विकल्पों पर विचार करना होगा कि क्विइड पहले से ही नेविगेशन के साथ एक टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम के साथ आता है। ये अगले कुछ महीने महत्वपूर्ण हैं, जब हम यह पता लगाने की प्रतीक्षा करते हैं कि मारुति सुजुकी हमारे लिए स्टोर में है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment