live Nirbhaya Rape Case - wikifeed
निर्भया के चारों दोषियों को सुबह 5:30 बजे एक साथ दी गई फांसी (source image by amar ujala.com)
NEWS

Nirbhaya Rape Case live: निर्भया के चारों दोषियों को सुबह 5:30 बजे एक साथ दी गई फांसी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Nirbhaya Rape Case live: निर्भया के चारों दोषियों को सुबह 5:30 बजे विनय, अक्षय, मुकेश और पवन गुप्ता को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया गया और अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा.

Nirbhaya Rape Case live: साल 2012 में राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप कांड (Nirbhaya gangrape scandal) में आज करीब सवा सात साल के बाद इंसाफ हुआ है. तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के फांसी घर में शुक्रवार सुबह ठीक 5.30 बजे निर्भया के चारों दोषियों को फांसी दी गई. निर्भया (Nirbhaya) के चारों दोषियों विनय (Vinay), अक्षय (Akshay), मुकेश (Mukesh) और पवन गुप्ता (Pawan Gupta) को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया गया और अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा.

Nirbhaya Rape Case live - wikifeed
निर्भया के चारों दोषियों को सुबह 5:30 बजे विनय, अक्षय, मुकेश और पवन गुप्ता को एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया गया और अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा. (source image by patrika.com)

सात साल 3 महीने और तीन दिन पहले यानी 16 दिसंबर 2012 को देश की राजधानी में हुई इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. सड़कों पर युवाओं का सैलाब इंसाफ मांगने के लिए निकला था और आज जाकर उसका नतीजा निकला है. शुक्रवार सुबह दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद लोगों ने तिहाड़ के बाहर मिठाई भी बांटी.

यह भी पढ़े:- Nirbhaya Case: चारों दोषियों को कल सुबह 5:30 बजे तिहाड़ जेल संख्या-3 में दी जाएगी फांसी…

निर्भया की मां आशा देवी ने लंबे समय तक इंसाफ के लिए लड़ाई लड़ी, आज जब दोषियों को फांसी दी गई तो उन्होंने ऐलान किया कि 20 मार्च को वह निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगी. आशा देवी का कहना है कि वह अब देश की दूसरी बेटियों के लिए लड़ाई लड़ेंगी.

Nirbhaya Rape Case live आखिरी वक्त तक फांसी को टालने की कोशिश:

निर्भया (Nirbhaya Rape Case live) के चारों दोषियों की ओर से आखिरी वक्त तक फांसी को टालने की कोशिश की गई. वकील एपी सिंह (Ap Singh) ने फांसी के दिन से एक दिन पहले दिल्ली हाई कोर्ट में डेथ वारंट को टालने के लिए याचिका दायर की गई, लेकिन इसमें दोषियों के खिलाफ फैसला आया.

Nirbhaya Rape Case live - wikifeed
आखिरी वक्त तक फांसी को टालने की कोशिश:

आधी रात को वकील एपी सिंह (AP Singh) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का रुख किया और जब सर्वोच्च अदालत बैठी तो वहां भी निर्भया के दोषी कुछ ऐसी दलील नहीं दे सके जिसकी वजह से ये फांसी टले. हालांकि, एपी सिंह लगातार इस फांसी को गलत बताते रहे और मीडिया-अदालत और राजनीति पर आरोप मढ़ते रहे.

Nirbhaya Rape Case live 16 दिसंबर 2012 की रात को क्या हुआ था?

16 दिसंबर 2012 की रात को हिंदुस्तान में कोई शख्स नहीं भूल सकता. राजधानी दिल्ली के मुनिरका में 6 लोगों ने चलती बस में पैरामेडिकल की छात्रा से गैंगरेप किया. इस मामले में दरिंदगी की वो सारी हदें पार की गईं, जिसे देखकर-सुनकर कोई दरिंदा भी दहशत में आ जाए. वारदात के वक्त पीड़िता का दोस्त भी बस में था. दोषियों ने उसके साथ भी मारपीट की थी. इसके बाद युवती और दोस्त को चलती बस से बाहर फेंक दिया था.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

1 Comment

Click here to post a comment