ICC cricket world cup 2019 - wikifeed
Sports

वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच – World Cup Live

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ICC cricket world cup 2019 वनडे वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला थोड़ी देर में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच.. Pakistan national cricket team • ICC Cricket World Cup • West Indies cricket team

Pakistan vs west indies ICC cricket world cup 2019 match – वनडे वर्ल्ड कप World Cup Live का दूसरा मुकाबला थोड़ी देर में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (Pakistan vs west indies) के बीच नॉटिंघम में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज west indies ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पाकिस्तान Pakistan की नजर वर्ल्ड कप में विंडीज के खिलाफ चौथी जीत हासिल करने पर होगी। पाकिस्तान की टीम में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज शामिल हैं। हालांकि, आसिफ अली और शोएब मलिक आखिरी एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए। वेस्टइंडीज के इविन लेविस और शानोन गैब्रिएल फिट नहीं हैं। फैबियान एलेन और केमार रोच भी प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किए गए हैं

ICC cricket world cup 2019 - wikifeed

वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान अब तक 10 बार आमने-सामने हो चुके हैं। इनमें से 7 में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान पिछले वर्ल्ड कप में भी वेस्टइंडीज से हार गया था। उसे विंडीज के खिलाफ टूर्नामेंट में आखिरी बार जीत 2011 में मिली थी। इंग्लैंड के मैदान पर वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों टीमों अपने-अपने पिछले 5 मुकाबलों में जीत हासिल करने में असफल रही हैं।

ICC cricket world cup 2019 - wikifeed

नॉटिंघम में वर्ल्ड कप मुकाबले में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हालांकि, वर्ल्ड कप में दोनों टीमें इंग्लैंड के मैदान पर 5वीं बार आमने-सामने होंगी। इनमें से पाकिस्तान की टीम एक में ही जीत हासिल करने में सफल रही है। उसने 1999 में ब्रिस्टल में हुए मैच में वेस्टइंडीज को 27 रन से हराया था। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम ने 1975, 1979 और 1983 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की थी।

ICC cricket world cup 2019 - wikifeed

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 133 मैच

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 133 मैच खेले गए हैं। इनमें से वेस्टइंडीज ने 70 और पाकिस्तान ने 30 जीते हैं। 3 मुकाबले टाई रहे।

पाकिस्तान : 

सरफराज अहमद (पाकिस्तान), इमाम-उल-हक, फख्र जमां, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज।

वेस्टइंडीज : 

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, शाई होप, डॉरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, एश्ले नर्स, शेल्डन कोट्रेल, ओसाने थॉमस।

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment