RRB Recruitment 2019 - wikifeed
Information NEWS

Sarkari Naukri: रेलवे में 2 लाख 30 हजार पदों पर होगी भर्ती…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Sarkari Naukri 2019: RRB 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर भर्ती के लिए 2019 और 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.

RRB Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2019) के लिए अब इंतजार खत्म होने वाला है. रेलवे (RRB) ने हाल ही में 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती करने का ऐलान किया था. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि रेलवे 2018-19 में 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्ती करेगा.

RRB Recruitment 2019 - wikifeed

बता दें कि 2 लाख 30 हजार नए पदों पर होने वाली भर्ती (RRB Recruitment 2019) में आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. कुल 23 हजार पद आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए होंगे. ये भर्ती 2 फेज में होगी. पहले फेज में 1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा.

ये नोटिफिकेशन फरवरी या मार्च में जारी किया जाएगा. यानी कि अगर नोटिफिकेशन इस महीने जारी होता है, तो इस महीने से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.

यह भी पड़े: गोरखपुर जिले में रविवार को एक ही परिवार के 5 सदस्य की मौत…

जबकि दूसरे फेज में 99 हजार पदों पर भर्ती के लिए मई-जून 2020 में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. जिस भी महीने नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, उस महीने ही इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.

यह भी पड़े: जिस दिन PM नरेंद्र मोदी राजनीति से संन्यास लेंगे ” मैं भी राजनीति को अलविदा कह दूंगी: स्मृति ईरानी”

आपको बता दें कि फिलहाल रेलवे में ग्रुप सी और ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. रेलवे ग्रुप डी के 62 हजार 907 पदों पर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) फरवरी के मध्य में जारी कर देगा. वहीं, ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन के पदों पर हुई दूसरे स्टेज की परीक्षा की आंसर-की भी फरवरी के मध्य में ही जारी होगी.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment