NEWS

स्वाइन फ्लू का आतंक एक बार फ़िर सै फैला मुंबई में 10 लोगों की मौत,और कई बीमार | trending information

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

स्वाइन फ्लू का आतंक एक बार फ़िर सै फैला मुंबई में 10 लोगों की मौत,और कई बीमार

मुंबई में स्वाइन फ्लू का आतंक लगातार फेल रहा है और स्वाइन फ्लू वजह से इस साल में करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी है। और डॉक्टरों का कहना है की अब ऐसे 5 और केस सामने आए,है जिसमें लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है। अबतक करीब 285 केस आए हैं, जिसमें से 10 लोगों की मौत हुई है। इनमें 92 केस एच1एन1 वायरस के हैं, जिसमें करीब 6 की मौत इसी स्वाइन फ्लू वायरस की वजह से हुई है।
बीएमसी के हेल्थ डिपार्टमेंट ने लोगों को सलाह दी है कि वे घबराए नहीं और इससे बचने के लिए हर कारगर तरीका अपनाए। बीएमसी ने एडवाइजरी जारी की है जिसमें लोगों को कहा गया है कि अगर उन्हें जरा भी स्वाइन फ्लू के लक्षण महसूस होते हैं, तो तुरंत नजदीक के अस्पताल में पहुंचे।

इन पांच केसों में स्वाइन फ्लू के कारण एक सात महीने की गर्भवती महिला की 13 जून को मौत हुई थी। बुखार और सांस की दिक्कत बढ़ जाने के बाद उसे बड़े सरकारी अस्पताल में 11 जून को भर्ती करवाया गया, लेकिन दो दिन बाद उसकी मौत हो गई। एक 45 साल के शख्स की भी मौत स्वाइन फ्लू की वजह से 16 जून को हुई, जिसका इलाज बीएमसी के अस्पताल में चल रहा था। ऐसे ही मालवनी की 35 महिला की मौत 18 जून को हुई।

 

swine flue Symptoms | wikifeed

 

महिला को पहले दिन मुंबई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उसे 15 जून को बीएमसी के अस्पताल में लाया गया। यहां महिला ने दम तोड़ दिया। बीएमसी के डॉक्टरों ने बीमारी से ग्रस्त परिजनों को भी सावधान रहने की सलाह दी है।

 

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment