Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Bollywood Celebrities

बॉलीवुड में 2 महीने में 10 सुपरस्टार की मौत, इरफ़ान खान, सुशांत सिंह राजपूत, वाजिद खान…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड में 2 महीने में 10 सुपरस्टार की मौत, इरफ़ान खान, सुशांत सिंह राजपूत, वाजिद खान, ऋषि कपूर (Top 10 Bollywood Celebrities Who Died in 2020 – Sushant Singh Rajput, Irrfan khan, Rishi Kapoor, Wajid khan)

(Indian celebrities who died in 2020, list of bollywood actors who died in 2020, celebrities who died in 2020 india, indian actors and actresses who died in 2020, bollywood deaths in 2020, how many bollywood actors died in 2020, dead indian actors and actresses, bollywood actors who died in 2019)

कोरोना वायरस की महामारी के बीच पिछले कुछ महीनो से पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे से जूझ रही है. और इस वायरस से बॉलीवुड इंडस्ट्री पर बहुत ज्यादा परभाव पड़ रहा है. जब रविवार को सुशांत सिंह राजपूत की खुदखुशी की खबर सामने आई थी तब यह खबर सुनकर शोक रह गया किसी को भी भरोसा नहीं हुआ की 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत जैसा उभरता कलाकार इतना बड़ा कदम उठा लेगा। लेकिन हम आपको बतादे की कोरोना वायरस की महामारी के बीच पिछले कुछ महीनो में टीवी और फ़िल्मी दुनिया के ऐसे ही 15 कलाकार हमें और इस दुनिया को अलविदा कह गए. (Top 10 Bollywood Celebrities Who Died in 2020) जिन्होंने अपने अभिन्य के जरिए लोगो के दिलो में अपनी एक खास जगह बनाई थी. तो आज हम आपको बताने वाले है ऐसे कोन 15 कलाकार है जो 2020 में इस दुनिया को अलविदा कह गए.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed

बॉलीवुड में 2 महीने में 10 सुपरस्टार की मौत (Top 10 Bollywood Celebrities Who Died in 2020)

  • Irrfan khan (इरफ़ान खान)
  • Rishi Kapoor (ऋषि कपूर)
  • Shafiq Ansari (शफ़ीक़ अंसारी)
  • Manmeet Grewal (मनमीत ग्रेवाल)
  • Sachin Kumar (सचिन कुमार)
  • Mohit Baghel (मोहित बघेल)
  • Preksha Mehta (प्रेक्षा मेहता)
  • Yogesh (योगेश)
  • Wajid khan (वाजिद खान)
  • Chiranjeevi Sarja (चिरंजीवी सर्जा)
  • Basu Chatterjee (बासु चटर्जी)
  • Sushant Singh Rajput (सुशांत सिंह राजपूत)

Irrfan khan (इरफ़ान खान)

लॉकडाउन के बीच 29 अप्रैल 2020 को जब हमको खबर आई की इरफ़ान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे है. तो यह सुनकर हर किसी को लगा की यह एक अफवा है. पद्मा श्री अवॉर्ड से सम्मानित और बॉलीवुड के सबसे टैलेंट (talent) कलाकारों में गिने जाने वालो इरफ़ान खान थे. इरफ़ान खान को कोलोन इन्फेक्शन (colon infection) के कारण मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहाँ इन्होने अंतिम सांस ली. मकबूल’, ‘लाइफ इन मैट्रो’, The Lunchbox, Hindi Medium (हिंदी मीडियम) , Paan Singh Tomar (पान सिंह तोमर), Haasil (हासिल) जैसी फिल्मो में इरफ़ान खान ने यादगार भूमिका निभाई।

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Irrfan khan

Rishi Kapoor (ऋषि कपूर)

इरफ़ान खान की मौत के सदमे से लोग अभी उभरे भी नहीं थे की अगले ही दिन बॉलीवुड जाने माने दिग्ज नेता ऋषि कपूर का 30 अप्रैल 2020 को निधन हो गया. कैंसर की बीमारी से झुंज रहे ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल को मुंबई के एक निजि अस्पताल में अंतिम सांस ली.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Rishi Kapoor

Shafiq Ansari (शफ़ीक़ अंसारी)

बीते दिन 10 मई 2020 को मशहूर सीरियल क्राइम पैट्रॉल काम करने वाले अभिनेता शफ़ीक़ अंसारी का निधन हो गया शफ़ीक़ अंसारी कुछ दिनों से कैंसर से झुंज रहे थे शफ़ीक़ जून 2008 से (सिने & टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन) के सदस्य भी थे इनके परिवार में पत्नी के अलावा 3 बेटी और माँ है.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Shafiq Ansari

Manmeet Grewal (मनमीत ग्रेवाल)

मनमीत ग्रेवाल आदत से मजबूर और कुल दीपक में सीरियल में काम कर चुके टीवी (tv) अभी नेता मनमीत ग्रेवाल ने बीते 15 मई 2020 को नवी मुंबई में अपने घर पर ख़ुदकुशी कर ली मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन के चलते काफी समय से मनमीत ग्रेवाल के पास कोई काम नहीं था और वो आर्थिक समस्या झेल रहे थे. 32 साल के मनमीत का शव उनके कमरे के पंखे से लटका मिला। यह भी पढ़े – बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्रफर (Saroj Khan) सरोज खान का मुंबई में निधन 

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Manmeet Grewal

Sachin Kumar(सचिन कुमार)

15 मई 2020 को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के कजन बुआ के बेटे 16 मई 2020 को सचिन कुमार हार्ट अटैक से निधन हो गया सचिन कुमार ने एकता कपूर के शो कहानी घर घर की में अभिनेय किया था. हलाकि इस शो के बाद एक्टिंग छोड़ दी थी और फोटोग्राफर बन गए थे.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
sachin kumar

Mohit Baghel (मोहित बघेल)

मुश्किल दौर से गुजर रही बॉलीवुड इंडस्ट्री ने 23 मई 2020 को अपना एक और कलाकार खो दिया था सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेडी’ में काम कर चुके मशहूर कॉमेडियन एक्टर मोहित बघेल का 27 शाल की उम्र में निधन हो गया. फिल्म ‘रेडी में अमर की भूमिका निभाई थी मोहित ने. मोहित बघेल कैंसर से पीड़ित थे और मथुरा में इन्होने अपने घर पर अंतिम सांस ली.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Mohit Baghel

Preksha Mehta (प्रेक्षा मेहता)

कोरोना वायरस की महामारी के बीच 26 मई 2020 को टीवी इंडस्ट्री से जुडी एक और खबर ने सबको चौका दिया टेलीविजन के चर्चे टीवी शो क्राइम पैट्रॉल की एक्ट्रेस प्रेशा मेहता ने मध्य प्रदेश के इंदौर में अपने घर में पंखे से लटक कर ख़ुदकुशी कर ली. रोपोर्ट के मताबिक प्रेशा मेहता काफी लम्बे समय से डिप्रशेन में थी. पुलिएश को उनके घर से सुसाइड का नोट्स भी मिले। यह भी पढ़े – बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्टर्स ‘श्रीदेवी’ का आज 56th वा जन्मदिन

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Preksha Mehta

Yogesh (योगेश)

बॉलीवुड हिंदी फिल्मो के लिए कई सदाबहार वाले गीतकार योगेश गौर का बिते 29 मई 2020 को उनका निधन हो गया. लखनऊ में जन्मे गीतकार योगेश ने 60, 70, और 80 दसक के बहुत बहतरीन गाने लिखे।

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Yogesh

Wajid khan (वाजिद खान)

31 मई 2020 को दिग्ज म्यूजिक डारेक्टर वाजिद खान हमारा साथ छोड़ कर चले गए. वाजिद खान की मोत के बाद कहा गया की उनका निधन कोरोना वायरस के कारण हुआ है. लेकिन उनके भाई और जोड़ीदार साजिद खान ने बताया की वाजिद खान का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ था.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Wajid khan

Chiranjeevi Sarja (चिरंजीवी सर्जा)

बीते 7 जून को कन्नड़ फिल्मों (Kannada films) के मशहूर अभिनेता चिरंजीवी सर्जा का महज 39 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके अचानक निधन से परिवार के सदस्यों से लेकर उनके प्रशंसक तक हर कोई सदमे में था. चिरंजीवी में 20 से ज्यादा फिल्मो में काम किया था.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Chiranjeevi Sarja

Basu Chatterjee (बासु चटर्जी)

4 जून 2020 बॉलीवुड सिनेमा जगत के जाने माने फिल्मकार बासु चटर्जी का 93 साल की उम्र में गुरुवार को निधन हो गया। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी फिल्में आज भी उतनी ताजातरीन लगती हैं जितनी की रिलीज होने के समय थीं। फिल्म ‘रजनीगंधा’, छोटी सी बात, चितचोर, खट्टा-मीठा जैसी सदाबहार फिल्मों बनाई। यह भी पढ़े – कृतिका देसाई खान के पति इम्तियाज खान का हार्ट अटैक से निधन…

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed
Basu Chatterjee

Sushant Singh Rajput (सुशांत सिंह राजपूत)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड को आज 2 महीने से ऊपर हो चुके हैं, लेकिन अब तक यह बात साफ नहीं हो पाई है कि सुशांत ने आखिर अपनी जान क्यों दी? इस मामले में मुंबई पुलिस सुसाइड वाले दिन यानी 14 जून से ही जांच में जुट गई थी. बाद में बिहार पुलिस ने भी इस मामले में जांच की, लेकिन अब यह मामला सीबीआई के पास है. सीबीआई ने आज (शुक्रवार) से सुशांत सुसाइड मामले की जांच शुरू कर दी है.

Bollywood Celebrities Who Died in 2020 - wikifeed

भारत के 8 लोग जो रातों रात मशहूर हो गएl

 

Tag: Bollywood celebrities who died in 2020 list, Bollywood actor who died in 2020, Bollywood celebs who died in 2020, Bollywood actresses who died in 2020, Bollywood celebs who passed away in 2020, famous Bollywood actors who died in 2020, Bollywood actors and actresses who died in 2020, list of Bollywood celebs who died in 2020, Bollywood actor who died recently 2020, Bollywood actor died 2020, Indian celebrities who died in 2020, list of Bollywood actors who died in 2020, celebrities who died in 2020 India, Indian actors and actresses who died in 2020, Bollywood deaths in 2020, how many Bollywood actors died in 2020, dead Indian actors and actresses, Bollywood actors who died in 2019
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

1 Comment

Click here to post a comment